MP GOVT TEACHERS appointment list: वेटिंग वाले शिक्षकों के नियुक्ति आदेश

MP GOVT TEACHERS appointment list

मध्य प्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा (शैक्षणिक संवर्ग) सेवा शर्ते एवं भर्ती नियम 2018 के नियम 5(4)(क) के अनुसार। उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल, भोपाल द्वारा आयोजित पात्रता परीक्षा के परिणाम के आधार पर 30 दिसंबर 2019 को भर्ती विज्ञापन जारी किया गया था।

लोक शिक्षण संचालनालय की ओर से जारी आदेश क्रमांक 1720 दिनांक 25 अगस्त 2022 के अनुसार विज्ञापित पदों के आधार पर जारी चयन सूची के क्रम में प्राप्त आवेदनों के निराकरण एवं शेष प्रवर्ग वार उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर प्रतीक्षा सूची से मेरिट के क्रम में प्रवर्ग द्वार पात्र पाए गए चयनित अभ्यर्थियों को मध्य प्रदेश राज्य स्कूल शिक्षा सेवा शैक्षणिक संवर्ग के अंतर्गत उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर पदस्थ किया गया है।

व्हाट्सएप्प या टेलीग्राम पर सरकारी नौकरियों की जानकारी पाने के लिए यहाँ क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप या टेलीग्राम ग्रुप में ज्वाइन हो सकते है Click Here


लोक शिक्षण निदेशालय द्वारा जारी प्रतीक्षा उच्च माध्यमिक विद्यालय के शिक्षकों की नियुक्ति सूची में जीव विज्ञान विषय के 79 शिक्षक, वाणिज्य विषय के एक शिक्षक, अर्थशास्त्र विषय के 2 शिक्षक, अंग्रेजी विषय के 15 शिक्षक, भूगोल विषय के 5 शिक्षक, हिंदी विषय के 52 शिक्षक, इतिहास विषय के लिए 34 शिक्षक, गणित विषय के लिए 2 शिक्षक, राजनीति विज्ञान विषय के लिए एक शिक्षक, संस्कृत विषय के लिए 42 शिक्षक, उर्दू भाषा विषय के लिए एक शिक्षक को शामिल किया गया है।

संबंधित अभ्यर्थी को आदेश दिनांक से 15 दिवस में पदस्थापना स्थल पर अनिवार्यता: उपस्थिति देनी होगी। उपस्थिति के समय संबंधित व्यक्ति को नियमानुसार दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे। समस्त अभ्यर्थी आवश्यक समस्त अभिलेखों की मूल प्रति एवं उसकी तीन स्वप्रमाणित प्रतियों के सेट साथ में लाएंगे। अभिलेखों का सत्यापन मूल दस्तावेज से जिला शिक्षा अधिकारी अथवा उनके द्वारा अधिकृत अधिकारी के समक्ष कराएंगे जिसकी सूची निम्नानुसार है।

  • नियुक्ति आदेश
  • 6 पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड, रजिस्टर मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस
  • जाति प्रमाण पत्र (जारी किया हुआ नवीनतम अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग एवं ईडब्ल्यूएस)
  • मूल निवासी प्रमाण पत्र
  • निःशक्ता / दिव्यांगता का प्रमाण पत्र
  • अतिथि अनुभव प्रमाण पत्र (जिन अभ्यर्थियों की नियुक्ति अतिथि शिक्षक के अनुभव प्रमाण पत्र के आधार पर हुई है)
  • शासकीय सेवक की उपस्थिति में विभागीय अनुमति (NOC) अथवा विभागीय अनुमति ना होने की स्थिति में संबंधित विभाग की पावती
  • अभ्यर्थी के शैक्षणिक प्रमाण पत्र
  • प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा जारी स्कोर कार्ड
  • संलग्न शपथ पत्र नोटराइज्ड

Leave a Comment

Your email address will not be published.

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप