दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द; जानिए कैसे बनेगा रिजल्ट, कब होगी 12th की परीक्षा , सबकुछ हिंदी में

दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द: माध्यमिक शिक्षा मंडल, भोपाल, मध्य प्रदेश द्वारा 14 मई को जारी नोटिस में कहा गया कि दसवीं की परीक्षा का आयोजन नहीं किया जायेगा। इसका मूल कारण इस समय चल रही महामारी कोरोना है। जब परीक्षा नहीं होगी तो शिक्षा मंडल किस तरह रिजल्ट तैयार करेगा उसका खाका भी तैयार किया हुआ है। मंडल का कहना है परीक्षार्थियों का रिजल्ट छःमाही, प्री बोर्ड और रिवीजन टेस्ट के नम्बरो के आधार पर बनेगा।

इस साल दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए करीब साढ़े ग्यारह लाख परीक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित होते, जो की महामारी के कारण इस साल परीक्षा नहीं देंगे।

व्हाट्सएप्प पर सरकारी नौकरियों की जानकारी पाने के लिए यहाँ क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप में ज्वाइन हो सकते है Click Here


दसवीं की बोर्ड परीक्षा रद्द

दसवीं का फाइनल रिजल्ट कैसे तैयार होगा?

छःमाही और प्री बोर्ड परीक्षा में से किसी एक परीक्षा का 50 प्रतिशत अधिभार, यूनिट टेस्ट का 30 प्रतिशत अधिभार और आंतरिक मूल्यांकन हेतु 20 प्रतिशत अधिभार नियत किया गया है। इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी निचे दी गई नोटिफिकेशन लिंक में देखे | रिजल्ट जून में घोषित किया जायेगा।

कब होगी 12th की परीक्षा ?

माध्यमिक शिक्षा मंडल का कहना है कि बारहवीं की परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। अभी कोई भी परीक्षा तिथि जारी नहीं की गई है | कोरोना के हालत जैसे ही सामान्य होंगे, 20 दिन पहले परीक्षा का टाइम टेबल घोषित किया जायेगा।

महत्वपूर्ण लिंक

नोटिफिकेशनयहाँ देखे
आधिकारिक वेबसाइटयहाँ देखे

आप मध्य प्रदेश की इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते है : सरकारी नौकरी

Leave a Comment

Your email address will not be published.

ज्वाइन टेलीग्राम ग्रुप